Motivational Stories

कैसे बना एक मजदूर का बेटा “काका” करोड़ो दिलों की धड़कन ? Know Who is KAKA Punjabi Singer

Who is KAKA Pubjabi Singer?

लाइफ में कुछ बड़ा करने के लिए आपको चाहिए होती है मोटिवेशन, और पंजाबी सिंगर “काका’ की कहानी जरूर आपको मोटीवेट कर सकती है। जीवन में आप जिस भी परिस्थिति में हैं आपको अपने अंदर के टैलेंट/ हुनर को या कह लीजिये शौक को मारना नहीं चाहिए कभी।

कुछ ऐसे ही “Keh Len De” “Libas” और Temporarary Pyar जैसे गानो से मशहूर हुए पंजाबी सिंगर काका की लाइफ स्टोरी है. एक बेहद मामूली से मजदूर परिवार में जन्मे काका का असली नाम भी काका ही है।

About Early Life of Punjabi Singer Kaka

उनके पिताजी राज मिस्त्री का काम करते थे, राज मिस्त्री यानि के घर बनाना और आप जानते ही होंगे की ऐसे कामो में जुड़े लोंगो की लाइफ स्टाइल और मासिक आय कितनी हो सकती है।

खैर ये मायने नहीं रखता की आप क्या थे मायने रखता है की आपने उस प्रतिकूल प्ररिस्थिति में भी खुद को कैसे अपने लक्ष्य के लिए तैयार किआ। काका का स्किन कलर डार्क तथा लुक बिलकुल साधारण है जैसा की आप देख सकते हैं उनके गानों में। लेकिन lyrics, Peom लिखने और गाने का शौक उन्हें काम उम्र से था। पढाई की बात करे तो काका ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढाई की है और अपने स्कूल में Annual Function वगैरह में गाने गया करते थे।

जैसा साधारण परिवार में होता है – माँ बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा अच्छे से पढाई करे और उसके लिए टोका ताकि होना रोज का काम था। काका का कहना था की आप मुझे पढ़ने के लिए मत टोकिये बस मेरे percentage देखना। आत्मविश्वास के कारण कम समय पढ़कर भी काका के मार्क अच्छे आते थे, पढाई के साथ साथ singing के लिए भी बराबर समय निकाल लेते थे काका।

बिना Back Support के आपको कामयाबी आसानी से नहीं मिलती वो भी Singing और Acting इंडस्ट्री में तो बिलकुल भी नहीं, ये बात काका को अच्छी तरह पता थी, इसलिए उन्हें पैसे इकट्ठे करने थे अपने म्यूजिक को लांच करने के लिए। कई जगह नौकरी के लिए भी रिजेक्ट होना पड़ा फिर भी काका ने हार नहीं मानी, वह एक आर्किटेक्ट भी है और फिलहाल PUDA (Punjab Urban Planning and Development Authority) में कार्यरत हैं।

Short Biography of Punjabi Singer Kaka

Full Name KAKA
Nick Name KAKA
Born In 1994
Birthplace Chandu Majra, Patiala, Punjab, India
Early Education From Government School in Patiala
Highest Qualification Mechanical Engineering from BBSBPC College, Fatehgarh Sahib, Punjab
Height 5’ 11”
Complexion Dark
Brother Is in a Private Job
Father Is a MASON (RaajMistri)

पंजाबी गायक काका के अब तक 5 गाने सुपरहिट हो चुके हैं।

Song Title Released on Video Link
Keh Len De 28 July 2020
Teeje Seat 30 August 2020
Libaas 18 Sep 2020
Temporary Pyar 3 November 2020
Fikar 15 Jan 2021

Conclusion:

इतनी काम उम्र में काका की एक लम्बी फैन फॉलोविंग बन गई है जो की अद्भुत है।  पंजाबी सिंगर “काका” की कहानी का सार ये है की आपका रंग रूप, बैकग्रॉउंड कुछ भी मायने नहीं रखता आपके जूनून के आगे। इसलिए अपने अंदर के टैलेंट को निखारिये और वो करिए जिसमे आपका दिल लगता है ईमानदारी से।

100% खुद से ईमानदारी और कुछ पाने का जूनून ही आपको उचाईयों तक ले जायेगा।

यह भी पढ़ें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button